एसएसबी और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सीमा क्षेत्रों में की गई गश्ती

kapilvastupost reporter

सिद्धार्थनगर। सशस्त्र सीमा बल 43वीं वाहिनी सिद्धार्थनगर कि सीमा चौकी अलिगढ़वा में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के साथ समन्वय बैठक कर ऑपरेशन कवच के तहत सशस्त्र सीमा बल और पुलिस के साथ संयुक्त रूप से गश्ती की गई व सीमा क्षेत्र में हो रहे अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु सीमाई क्षेत्र के सभी अभिकरणों को तालमेल कर सूचनाओ को साँझा करने हेतु आपसी सहमति पर चर्चा की गई।

बैठक के पश्चात् सीमा चौकी अलीगढ़वा के कार्यक्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल और पुलिस के साथ संयुक्त गश्ती की गई, एसएसबी 43वी वाहिनी के कार्यवाहक कमान्डेंट राम कृष्ण डोगरा, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद भी उपस्थित रहे। गश्ती के दौरान अलीगढ़वा चेकपोस्ट का निरीक्षण किया गया तथा चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरा, स्ट्रीट लाईट लगवाने व चेकपोस्ट के समीप बन रहे नाले के पानी की निकासी सीमा के तरफ नहीं किया जाये आदि बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई।

संयुक्त गश्ती के उपरांत थाना कोतवाली कपिलवस्तु में ऑपरेशन कवच के अंतर्गत ग्राम सुरक्षा समिति की बैठक की गई। जिसमें उपरोक्त आला अधिकारीयो के साथ-साथ सीमा चौकी ककरहवा, अलीगढ़वा, बजहा व खुनुवा और कपिलवस्तु थाना प्रभारी एवं ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्य भी उपस्थित रहे। उक्त बैठक के दौरान कार्यक्षेत्र के अंतर्गत कोई भी अवैध गतिविधियों से सम्बंधित सूचना प्राप्त होने पर सम्बंधित सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी प्रभारी व पुलिस को साँझा करने हेतु निर्देशित किया गया।

सशस्त्र सीमा बल द्वारा नागरिक कल्याण कार्यक्रम के आयोजन के सन्दर्भ में स्थानीय ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों को सूचित कराया जाएगा। जिससे सीमाई क्षेत्रों में उक्त योजना का व्यापक रूप में प्रचार-प्रसार किया जा सके जिससे अधिक से अधिक स्थानीय नागरिक लाभान्वित हो सके I

कार्यवाहक कमांडेन्ट राम कृष्ण डोगरा ने बताया कि बल द्वारा सीमाई क्षेत्रो में रहने वाले नागरिकों की सुरक्षा – संरक्षा की हमारी पहली प्राथमिकता है और साथ ही कदम से कदम मिलाकर स्थानीय नागरिको के माध्यम से लोगो मे जागरूकता लाना तथा होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने में सहयोग की अपेक्षा भी है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post