विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान कार्यक्रम हुआ हवा हवाई

पूर्व निर्धारित सेडयूल के अनुसार बढ़नी ब्लॉक के ग्राम पंचायत खरिकौरा में नहीं हुआ कार्यक्रम , सभी जिम्मेदार रहे नदारद

Kapilvastupost

बढ़नी ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत खरिकौरा में शासन द्वारा चलाए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान कार्यक्रम को जिम्मेदारों ने हवा हवाई करके यूं ही छोड़ दिया अंतोगत्वा कार्यक्रम नहीं किए जाने को लेकर क्षेत्र में तरह तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है।
शनिवार को जिले के बढ़नी ब्लॉक क्षेत्र में शासन द्वारा पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ग्राम पंचायत खरिकौरा में विकसित भारत संकल्प अभियान कार्यक्रम को किया जाना था , कहा जाता है कि अकारण ही ग्राम प्रधान और ब्लॉक के जिम्मेदारों ने कार्यक्रम को लेकर उदासीनता , शिथिलता बरतते हुए शासन के अति महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम को महज बोझ समझकर नही कराया और सचिव अनुपम सिंह के अतिरिक्त सभी के सभी जिम्मेदार मौके से नदारद रहे जिसे लेकर क्षेत्र में चर्चाएं आम हैं।
इस सम्बंध में बढ़नी ब्लॉक के खण्ड विकास अधिकारी धनंजय सिंह ने दूरभाष पर बताया कि उक्त ग्राम पंचायत में कार्यक्रम आयोजित नहीं कराए जाने की सूचना मुझे नहीं है। पता चला है कि बीडीओ साहब विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान कार्यक्रम के ब्लॉक क्षेत्र के नोडल अधिकारी शासन द्वारा नामित किए गए हैं बावजूद इसके बीडीओ साहब को कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाने की जानकारी की अनभिज्ञता से शासन के अति महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम के प्रति उपेक्षात्मक रवैए को दर्शाता है। क्षेत्र के दर्जनों बुद्धिजीवियों की यदि माने तो शासन स्तर से भले ही समाज के पिछड़ों , गरीबों को जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराने की मंशा हो लेकिन धरातल पर अधिकारी उसे धराशाई करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post