भारतीय जनता पार्टी के डुमरियागंज,इटवा व बांसी विधान सभा के क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन

kapilvastupost 

सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज,इटवा व बांसी विधान सभा के भारतीय जनता पार्टी की तरफ से डुमरियागंज ब्लॉक के सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया। जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को योगी-मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने पर जोर दिया।

प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने किया। कार्यक्रम का आरम्भ पं. दीन दयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यापर्ण व पुष्प अर्पित व दीप प्रज्वलन कर वंदेमातरम गान से किया गया।

प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन व प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजना एवं शत प्रतिशत क्रियान्वयन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि योगी-मोदी सरकार में हर वर्ग को पात्रता के आधार पर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

केंद्र व प्रदेश सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को बढ़ा दिया है। सरकार की तरफ से वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन का लाभ लाभार्थियों को समय से मिल रहा है।

प्रशिक्षण वर्ग में डुमरियागंज, इटवा व बांसी विधान सभा क्षेत्र के ब्लॉक डुमरियागंज, भनवापुर, मिठवल, बांसी, खेसरहा, इटवा, खुनियांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य शामिल हुए।भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया ने प्रशिक्षण में आए हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय सत्र को डॉ० सतीश द्विवेदी ने पार्टी का इतिहास, विचारधारा एवं जनभागीधारिता पर चर्चा कर पार्टी की उपलब्धियों को गिनाया।

तृतीय सत्र में पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी ने कुशल जनप्रतिनिधि, कार्यालय, जनसम्पर्क, प्रवास एवं सोशल मीडिया पर चर्चा किया और भाजपा की उपलब्धियों पर चर्चा किया।

चौथे व समापन सत्र को बस्ती के सांसद व पूर्व राष्ट्रीय सचिव भाजपा हरीश द्विवेदी ने राजनीतिक जीवन सफल कहानियां, अनुभव, प्रश्नोत्तर के साथ समापन भाषण के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं जन जन तक पहुंचे इसलिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों का प्रशिक्षण रखा गया हैं, क्षेत्र पंचायत सदस्य लोक तंत्र के सबसे निचली इकाई के महत्वपूर्ण जन प्रतिनिधि हैं, इस लिए इनके साथ सरकार की योजनाओं का चर्चा किया गया हैं।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post