Dumariyaganj – भड़रिया इलाके में खनन माफिया ने नायब तहसीलदार पर किया जानलेवा हमला

Kapilvastupost

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के थाना भवानीगंज के अंतर्गत भड़रिया क्षेत्र में खनन माफियों द्वारा नायब तहसीलदार के गाड़ी को जे सी बी से निशाना बना हमलावर फरार हो गए ।

इस घटना ने प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं यह घटना आग की तरह प्रशासनिक अमले फैल गया।

घटना को लेकर नायब तहसीलदार महबूब आलम ने मीडिया को बताया कि वह तहसीलदार डा. संतराज सिंह बघेल के निर्देश पर राजस्व वसूली के लिए भवानीगंज थाना क्षेत्र में राजस्व संग्रह अमीन बुधिराम व संतराम के साथ गए थे। वह बनगवा नानकार गांव के पास पहुंचे तो मिट्टी लदी कई ट्रैक्टर-ट्रालियां आती दिखाई दी। दो-चार गाड़ियों को उन्होंने नजर अंदाज किया, लेकिन अधिक संख्या में गाड़ियों को निकलता देख, जहां खनन हो रहा था वहां पहुंचे। वहां लगभग 4 हेक्टेयर भूभाग पर जेसीबी के जरिए खनन चल रहा था और दो ट्रालियों में मिट्टी की लोडिंग हो रही थी। एसडीएम और तहसीलदार को फोन से जानकारी दी।

एसडीएम ने उन्हें जेसीबी तहसील में लाने के लिए कहा। उन्होंने जेसीबी चालक से वाहन डुमरियागंज तहसील में लेकर चलने को कहा तो वह जेसीबी लेकर बलरामपुर की ओर भागने लगा। उन्होंने एसओ भवानीगंज को घेराबंदी के लिए कहा तो भवानीगंज बाजार में जेसीबी चालक उनकी बोलेरो में ठोंकर भागने लगा, लेकिन पुलिस की घेराबंदी देख वह छोड़कर फरार हो गया। राजस्व कर्मियों की मदद से जेसीबी को तहसील में लाया गया। एसडीएम डुमरियागंज प्रवेंद्र ने बताया कि नायब तहसीलदार को तहरीर देने के लिए निर्देशित किया गया है।

मामले में देर शाम नायब तहसीलदार ने उच्चाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही करने के लिए कहा।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post