शोहरतगढ – शिकायत के आधार पर पुरानी नीव पर बनाए गए बाउंड्रीवाल को तहसील प्रशासन ने बुलडोजर से गिरवाया 1949 का बताया जा रहा है बुनियाद

एक तरफ सरकार लोगों को कब्जे के आधार पर रह रहे लोगों को घरौनी प्रमाण पत्र जारी कर उनको मालिकाना हक प्रदान कर रही है वहीं दूसरी तरफ प्रशासन के लोग निजी बुनियाद पर बन रहे बाउंड्रीवॉल को बुलडोज करने का काम कर रही है।

report by niyamtullah khan

सिद्धार्थनगर जिले में एक पीड़ित परिवार ने प्रशासन द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्यवाही को कानून सम्मत नही बताया है। पूरा मामला शोहरतगढ़ तहसील के पल्टा देवी ग्राम सभा के रामगढ़वा गाँव का है जहाँ पर तहसील दिवस में शिकायती पत्र के आधार पर प्रशासन ने अवैध कब्जे पर कार्यवाही कर उसे मुक्त करवाया ।

वही पीड़ित परिवार ने मीडिया के सामने अपनी समस्या को रखा और बताया कि उनकी जमीन पुरानी थी और जानवरों से बचाव करने को लेकर उन्होंने घर के पीछे बाउंड्री लगाई थी लेकिन प्रशासन ने उन्हे बिना कोई जानकारी या नोटिस दिये ही कार्यवाही की जिसको लेकर इन पीड़ितों ने नाराज़गी जताई है। वहीं मीडिया द्वारा जब मामले को लेकर शोहरतगढ़ तहसील के एसडीएम से बात करने की कोशिश की तो वह मामले को लेकर बोलने से इनकार कर दिया।

बाईट- पीड़ित

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post