पुलिस के पिटाई से युवक कि मौत से बवाल एस पी ने पुलिस पर केस दर्ज करने के दिए आदेश

kapilvastupost 

देवरिया। बरहज थाना क्षेत्र के सतरांव चौकी पर तैनात दरोगा व कुछ पुलिसकर्मियों ने सोमवार रात चौराहे से पकड़े गए युवक को बेरहमी से पीट दिया। उसे खून की उल्टियां होने लगी। युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां मंगलवार देर शाम उसकी मौत हो गई।

मृतक की पत्नी सुमन ने चौकी प्रभारी और तीन सिपाहियों के खिलाफ तहरीर दी है। एसपी ने आरोपी दरोगा को हटाने, केस दर्ज करने का निर्देश दिया है।

बरहज थाना क्षेत्र के सतरांव गांव निवासी बंधु यादव का पुत्र दद्दन यादव को सोमवार की शाम बगल में चौराहे पर गया था। सतरांव चौकी के पुलिसकर्मियों ने उसे बुलाया तो वह भागने लगा।

पुलिसकर्मियों ने दौड़ा कर पकड़ लिया और उसे लेकर चौकी पर चले गए। चौकी इंचार्ज तथा पुलिसकर्मियों ने दद्दन से पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान उसे बेरहमी से पीटा। उसे खून की उल्टियां होने लगी।

इसकी जानकारी होने पर उसके परिवारीजन व ग्रामीण रात में ही चौकी पर पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने चौकी इंचार्ज को दौड़ा लिया। वह भाग निकला । भीड़ ने चौकी में जमकर उत्पात मचाया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और हालात को संभाला।

दद्दन यादव की तबीयत मंगलवार की सुबह बिगड़ने पर परिजनों ने उसे महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज देवरिया में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान शाम 7 बजे उसकी मौत हो गई।

दद्दन की मौत से इलाके में आक्रोश है। परिजनों का आरोप है कि चौकी पर तैनात दरोगा की पिटाई से उसकी मौत हुई है। एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया चौकी इंचार्ज वीरेंद्र कुशवाहा को हटा दिया गया है। केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post