सिद्धार्थ नगर – बीजेपी सरकार के कार्यकाल में शिक्षा की लागत बढ़ी है गरीब आदमी के बच्चे अच्छी शिक्षा से कोसों दूर – विधायक सैयेदा खातून

kapilvastupost 

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र अंतर्गत हल्लौर में बुधवार की देर शाम सपा-गठबंधन द्वारा एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सपा गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में विधायक सैय्यदा खातून ने सभा को सम्बोधित किया|

इस दौरान विधायक सैयेदा खातून ने कहा कि डबल इंजन की सरकार हर मामले में फेल रही है शिक्षा जैसी बुनियादी अधिकार है और हर बच्चे का अधिकार है कि वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सके।

बीजेपी सरकार के कार्यकाल में शिक्षा की लागत बढ़ी है। प्राइवेट स्कूलों और कॉलेजों की फीस बढ़ने से गरीब और मजदूर वर्ग के बच्चों के लिए उच्च शिक्षा हासिल करना मुश्किल हो गया है। सरकारी स्कूलों की स्थिति भी संतोषजनक नहीं है, जिससे माता-पिता मजबूरन निजी संस्थानों का सहारा लेते हैं।

स्कॉलरशिप और अन्य शैक्षिक योजनाओं में भी अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है, जिससे गरीब परिवारों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ रहा है।

वहीं महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुवे कहा कि मंहगाई जो सीधे तौर पर आम आदमी के जीवन को प्रभावित करता है। बीजेपी सरकार के दौरान आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है।

खाने-पीने की चीजें, सब्जियाँ, दालें, और पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इससे गरीब और मजदूर वर्ग की आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ा है।

महंगाई की वजह से उनके जीवन यापन की लागत बढ़ गई है और उनकी बचत पर भी असर पड़ा है। सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने का प्रयास नहीं किया आम आदमी के जीवन स्तर  में कोई सुधार नहीं हुवा |

रोजगार के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार बहुत बुरी तरह फेल है रास्ट्रीय और अंतरराष्ट्रिय स्तर पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। नए रोजगार के अवसरों का सृजन नहीं हो पाना एक बड़ी समस्या है।

कोविड-19 महामारी के दौरान लाखों लोगों की नौकरियाँ चली गईं, और इसके बाद भी रोजगार की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर दोनों में नौकरी की असुरक्षा बढ़ी है। मनरेगा जैसी योजनाओं का बजट भी कटौती का शिकार हुआ है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरी का संकट बढ़ा है।

बी जे पी सरकार के कार्यकाल में गरीब मजदूर किसान की समस्याएँ कई गुना बढ़ी हैं। सस्ती शिक्षा की कमी, मंहगाई की मार, और रोजगार की कमी ने आम आदमी की जिंदगी को कठिन बना दिया है।

इसलिए आम जनता अपनी तकलीफों को देखते हुवे हर मुद्दे पर फेल बी जे पी सरकार डबल इंजन की सरकार को अपने वोट से जवाब देने का कार्य करेगी और गरीब मजदूरों नौजवानों कि सरकार बनाने में अहम् भूमिका निभाएगी यह उनके भविष्य का सवाल है |

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post