रसोइयां कर्मचारी यूनियने मुख्यमंत्री को सम्बोधित 13 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा

सरताज आलम

जिले के तहसील शोहरतगढ़़ अन्तर्गत रसोइयां कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष गीता देवी व जिला मंत्री विजय नाथ तिवारी ने तहसील कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित 13 सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ को सौंपा।

वहीं ज्ञापन के माध्यम से नवीनीकरण पाल्य व्यवस्था को समाप्त किये जाने, न्यूनतम वेतन ₹26000/- मानदेय बढ़ाये जाने, 12 माह का मानदेय भुगतान किये जाने व अवश्य रूप से रसोइयों को 9.00 बजे से 3.00 बजे तक रोके जाने, आंगनबाड़ी के बच्चों को भोजन बनाकर खिलाने का का भुगतान, रसोइयों को न दिये जाने सहित 13 सूत्रीय मांग पत्र सीटू से सम्बृद्ध मिड डे मील रसोइयां कर्मचारी यूनियन के नेता विजय नाथ तिवारी ने बताया की रसोइयों के समस्यायों का हल नहीं निकाला गया तो संघ अगले चरण में आन्दोलन और तेज किया जायेगा।

जिला मंत्री

विजय नाथ तिवारी के नेतृत्व में बीआरसी शोहरतगढ़ से जुलूस निकालकर प्रर्दशन करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित 13 सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ को सौंपा गया। जिलाध्यक्ष प्रतिनिधि पंकज गोंड ने कहा कि चन्द्रावती देवी के निर्णय को लागू किये जायें। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अटैच आंगनवाडी के बच्चों को 7 महीन से खाना बनाकर खिला रही रसोइ‌यों को आज तक पूरे जिले में किसी भी रसोइयों को उनके मेहनत का एक भी रुपया नहीं मिलता है। अगर इसी तरह रसोइयों को प्रताड़ित किया जायेगा, तो सब चुप नहीं बैठेंगी। वहीं प्रदर्शन में उपस्थित गीता देवी, संगीता, अकालमती, आरती, दुर्गवती, अनारकली, पूर्णमासी, मो0 इस्लाम, श्याम लाल शर्मा, बृज बिहारी कविता, दधिवल, शत्रुघ्न, मन्जू, विष्टा देवी, फूलझारी, उर्मिला, दुरपाती, निर्मला, श्यामराजी, सबरुननिशा, हफिजा बेगम, कान्ति, परमेश्वर प्रसाद, किरन, अंजनी सहित सैकड़ों रसोइयां उपस्थित रहीं।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post