सिद्धार्थ नगर – जिला विद्यालय निरीक्षक ने किया शिवपति इंटर कालेज का किया निरीक्षण

Kapilvastupost

जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारु प्रधान ने मंगलवार को शिवपति इंटर कालेज शोहरतगढ़ में चल रहे अर्धवार्षिक परीक्षा का निरीक्षण किया।

प्रथम पाली में कक्षा 9 गणित के सात सौ परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने कक्ष निरीक्षकों से पूछा कि परीक्षा कैसी चल रही है छात्रों को संबंधित विषयों का ढंग से अध्ययन कराया गया था कि नही इस पर कक्ष निरीक्षक बैजनाथ चौरसिया ने कहा कि नकलविहीन परीक्षा को संपन्न कराने के लिए विद्यालय प्रशासन पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है।

छात्राओं को संबंधित विषयों का सही ढंग से अध्ययन करा दिया गया है। उन्होंने प्रधानाचार्य विक्रम प्रसाद यादव से छात्र छात्राओं के नामांकन संख्या के बारे में पूछा। कितने छात्र छात्राएं प्रथम पाली में गणित की परीक्षा दे रहे है आदि के बारे में जानकारी ली। सीसीटीवी कैमरे का जायजा लिया।

परिसर व कक्ष की साफ सफाई के साथ ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी लेने के बाद ही कक्ष में प्रवेश करने करने का निर्देश दिया ।

निर्देश देते हुए कहा कि सभी शिक्षक छात्र छात्राओं को बेहतर ढंग से पूरी ईमानदारी व लगन से पढ़ाए ताकि छात्रों का भविष्य संवर सके। प्रधानाचार्य विक्रम प्रसाद यादव ने कहा कि विद्यालय में 2612 छात्र छात्राओं का नामांकन किया गया है।

प्रथम पाली में कक्षा 9 गणित के 700 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दो पाली में अर्धवार्षिक परीक्षा हो रही है।

इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारु प्रधान, प्रधानाचार्य विक्रम प्रसाद यादव, अरुण कुमार शुक्ला, विनोद कुमार, जगदीश वर्मा मकबूल खां, राम प्रताप सिंह, शिवपूजन आर्य आदि लोग मौजूद रहें।

 

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post