अपनादल एस विधायक राहुल प्रकाश कोल की मौत , अंतिम यात्रा पर अनुप्रिया पटेल शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा सहित पहुंचे दर्जन भर विधायक सांसद

 

निजाम अंसारी

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के छानबे से अपना दल एस से विधायक राहुल प्रकाश कोल की लंबी बीमारी के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। विधायक राहुल प्रकाश कोल गले के कैंसर से जूझ रहे थे, जहां पर मुम्बई में उनका उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान गुरुवार की सुबह मृत्यु हो गई। विधायक की मृत्यु के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

आदिवासी समाज की मजबूत आवाज़, छानबे से अपना दल सोनेलाल के भाई समान लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश कोल के पैतृक गांव पटेहरा कलां में परिवारजन एवं ग्रामवासियों के बीच उन्हें पुष्पांजली देकर नम आँखों से भावभीनी अंतिम विदाई यात्रा में विधायक वर्मा शामिल हुए।

इस अवसर पर अपनी पार्टी अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्षा व केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल , राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ,पार्टी के विधायकगण, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं तथा पार्टी के सदस्यों की उपस्थिति में सबने अपनी नम आँखों से राहुल प्रकाश कोल को कंधा देकर, उनको सलामी देकर तथा पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया एवं उनके हमेशा के लिए चले जाने को पार्टी व परिवार के लिए अपूरणीय क्षति माना। अपना दल (एस) परिवार की मुखिया अनुप्रिया पटेल ने इस दुख की घड़ी में उनके परिवार तथा उनके चाहने वालों के साथ तथा उनके प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।
बताते चलें कि मिर्जापुर के छानबे से अपना दल एस से विधायक राहुल प्रकाश कोल 2017 में पहली बार विधायक बने थे। 2022 में पुनः अपना दल एस ने भरोसा जताया, जिसके बाद चुनाव में जीत हासिल की थी। चुनाव जितने के बाद राहुल प्रकाश कोल गले की बीमारी से जूझने लगे, जहां जांच में कैंसर की बात सामने आई। कैंसर की पुष्टि हो जाने बाद विधायक का मुम्बई में इलाज चल रहा था, जहां इलाज के दौरान विधायक की मृत्यु हो गई। विधायक की मृत्यु के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है, जहां भारी संख्या में लोग उनके घर पर पहुंच रहे है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post