अमरउजाला फाउंडेशन जूनून खेल का – 16 गाँव के बच्चों ने दिखाए अपने हुनर

शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने फीता काटकर किया उद्घाटन खिलाडियों से मिलकर उत्साह वर्धन किया 

अभिषेक शुक्ला 

अमर उजाला ‘जुनून खेल का’ अभियान के तहत मंगलवार को वीरेंद्र सिंह ग्रामीण स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वॉलीबॉल, खो-खो, कबड्डी और दौड़ प्रतियोगिता के दौरान वाकई बच्चों में खेलों के प्रति जुनून देखने को मिला। 16 गांवों के खिलाड़ियों ने मैदान पर दमखम दिखाया। वॉलीबॉल बालक वर्ग में महादेवा बुजुर्ग के खिलाड़ियों ने मुजहना को 3-2 से पराजित किया। बालिका वर्ग में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय ने परसिया को रोमांचक मैच में 1-0 से हराया।

प्रधानाचार्य नलिनीकांत मणि त्रिपाठी ने इस दौरान कहा कि खेलने वाले बच्चे कभी बीमार नहीं पड़ते अच्छे स्वास्थ्य के साथ मानसिक रूप से बहुत मजबूत होते हैं छात्र हारे या जीतें पर खेलें जरूर |

कबड्डी बालक वर्ग में कोइरीडिहा की टीम ने लेदवा को पराजित किया। इसी स्पर्धा के बालिका वर्ग में भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की बेटियों ने कोइरीडिहा को हरा दिया। खो- खो बालिका वर्ग में परसिया ने कोइरीडिहा की टीम को हराया। 100 मीटर दौड़ में कोइरडिहा के गौतम चौधरी, इंद्रजीत और सिद्धार्थ ने बाजी मारी। इसी स्पर्धा के बालिका वर्ग में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की सिमरन शर्मा ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि कटया की शिवांगी ने द्वितीय और कोइरीडिहा की अंशू ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीमों व खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिया गया। व्यायाम शिक्षक मुश्तन शेरुल्लाह, विजय बहादुर, शिवशरण, हरि ओझा एवं योगेंद्र प्रसाद ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post