मत्स्य क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा सिद्धार्थ नगर का अकरहरा गांव – जिलाधिकारी

Media man parsa

 

सिद्धार्थ नगर का अकरहरा गांव मछली उत्पादन के क्षेत्र में रोजगार के मामले में धनी माना जाता है जनपद के मछली उत्पादन का अधिकांश उत्पादन इसी क्षेत्र में होता है।

आने वाले समय में मत्स्य के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा सिद्धार्थ नगर जिले का अकरहरा गांव। उक्त बातें मंगलवार को जिलाधिकारी संजीव रंजन ने बढ़नी ब्लाक के अकरहरा में प्रधानमंत्री मत्स्य समस्त योजना अन्तर्गत सिल्वर फिन एग्रोवेट लिमिटेड मत्स्य आहार प्लांट के शिलान्यास के अवसर पर कहा।

उन्होंने कहा कि मत्स्य पालन के लिये इस क्षेत्र में अधिक संभावना है और आने वाले समय में मत्स्य पालन वाले किसानों के लिए यथासंभव प्रयास जारी रहेगा और अकरहरा मछली पालन का हब बनेगा ।

डी डी मत्स्य बस्ती बृजेश कुमार हलवाई ने बताया कि पूरे प्रदेश में तीन मत्स्य आहार प्लान्ट स्वीकृत हुआ है जिसमें एक अकरहरा की तसमीन कौसर के नाम पर हुआ है। जिसमें जिलाधिकारी महोदय का विशेष प्रयास रहा है। इस परियोजना की लागत 6.6 करोड़ रुपये है।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ उत्कर्ष श्रीवास्तव,ए डी एफ सिद्धार्थनगर डा. पुष्पारानी तिवारी, जिला सूचना अधिकारी विमलेश कुमार,वकार फैज अहमद, ग्रामप्रधान हमीद हसन,मसूद अहमद, अब्दुल हसीब, हुम्मेद हसन,मिन्हाज, मन्सूर अहमद, तौकीर हैदर, ऐहतसाम, सोमाफ, राधे श्याम, रामपाल, प्रधानसंघ ब्लाक अध्यक्ष बब्लू चौबे, रविन्दर शर्मा, अजय यादव, अनिल अग्रहरि आदि सहित बड़ी संख्या में मत्स्य पालक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post