वाह रे बिजली विभाग – उपखण्डीय अधिकारी विद्उयुत पभोक्ताओं का कर रहें शोषण

सरताज आलम

मानसिक प्रताड़ना भी करते हैं उपभोक्ताओं के प्रश्नों का उत्तर झल्ला झल्ला कर देते हैं किसी का कागज उठाकर फेंक देते हैं किसी का मीटर मे गड़बड़ी निकालते हैं तो किसी का उत्तर ठीक नहीं दे पाते हैं। उपखण्डीय अधिकारी के कार्यों को देखने को मिला 20 सितंबर को यह उपभोक्ताओं को इस तरीके से पेश आते हैं जैसे मालूम पड़ता है, यही विभाग के आला अफसर हैं।

वास्तव में यह चाहे उपभोक्ता का बिल घटा भी सकते हैं और बढ़ा भी सकते हैं, इनको पावर मिल ही गया है। सूत्रों की माने तो एक उपभोक्ता अपना बिल ठीक करवाने के लिए उपखंडीय अधिकारी से मिला तो कहते हैं कि आपका 8000 रूपया आपका बिल बन रहा हैं। आप 7000 रूपये बाबू को दे दीजिए आपका बिल हम जीरो कर देंगे।

उपभोक्ता के द्वारा पूछा गया साहब 7000 की रसीद मिलेगी साहब ने कहा कि कोई रसीद नहीं मिलेगी आपका बैलेंस नेट पर जीरो कर दिया जायेगा उपखण्डीय अधिकारी द्वारा उपभोक्ता से सौतेला व्यवहार किया जाता है।

उपभोक्ताओं से छल्लाकर कहते हैं कि मैं 4000 तक का बिल किसी का आता है तो मैं उस पर कोई संशोधन नहीं करूंगा। वह बिल सही है उपभोक्ता साहब से गिड़गिड़ाते हुए कहता है पिछले महीने में 600 आया था जमा भी किये हैं, इस माह में 3900 आ गया है सर|

ठीक कर दीजिए, आप कुछ भी कहिए धूप में खड़े रहिए कोई सुनवाई नहीं होगी। उपभोक्ता हसरत अली टोला पकड़िहवा बर्डपुर नम्बर 9 उपभोक्ता नंबर 4013624000 13/07/2023 तीन माह से दौड़ रहे हैं आज तक इनकी सुनवाई नहीं हुई।

नूरजहां उपभोक्ता संख्या 1264410233 बुद्ध नगर रेलवे स्टेशन 5 माह से दौड़ रही है, इनको बिल आज तक नहीं मिला जब इस बारे में उपखण्डीय अधिकारी से वार्ता किया गया तो कहते हैं कि मुझे पावर मिला है, मैं कुछ भी कर सकता हूं जो कतार में खड़ा होकर आता है मैं उन्हीं का सुनता हूं चाहे वह कितना भी पावर फुल हो मेरी शिकायत चाहे जहां भी करिए मेरा कुछ नहीं हो सकता है।

जब इस बारे में अधिशासी अभियन्ता से वार्ता किया गया तो कहते हैं कि कोई समस्या उपभोक्ताओं का होता है भरसक प्रयास रहता हैं की निस्तारण कर दिया जाये उपखण्डीय अधिकारी की शिकायत मिलेगी तों जांच की जायेग।

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11:47