सी डी ओ की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कैंप लगाकर जनता को जानकारी देने का निर्देश

kapilvastupost 

सिद्धार्थनगर – सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी जयेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी  ने यातायात नियमों की जानकारी जनता को कैम्प लगाकर दिये जाने का निर्देश दिया गया। विद्यालय के वाहनो के फिटनेस की जांच कराने का निर्देश दिया गया। बिना परमिट के चल रहे वाहनों पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

सभी वाहनों पर विशेष रूप से ट्राली पर रेडियम जरूर लगवा दे। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि मुख्यतः सड़क दुर्घटना लापरवाही के कारण होती है। ओवर लोडिंग गाड़ियों नहीं चलनी चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी ने सड़को पर सफेद पट्टी और स्पीड ब्रेकर पर भी सफेद पट्टी लगवाने का निर्देश दिया।

मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्यक लगाये, तीन सवारी न चले, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने चिन्हित ब्लैक स्पाट वाले स्थलों का टीम गठित कर निरीक्षण कर वहां पर संकेत बोर्ड आदि लगवाने का निर्देश दिया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने क्षेत्राधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क के किनारे अतिक्रमण एवं सड़क के किनारे/ढाबो के किनारे भारी वाहन हटवाने का निर्देश दिया।

एन.एच. से लिंक रोड पर संकेतक बोर्ड लगवाने का निर्देश दिया गया। एआरएम रोडवेज को बस चालको के हेल्थ परीक्षण के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया बचे हुए चालको का हेल्थ परीक्षण कराने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त अधिशासी अभिन्ता लो0नि0वि0(प्र0ख0) जितेन्द्र सिंह, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य तथा अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post