डीटीएफ की टीम ने दो बच्चों का किया रेस्क्यू ,बाल श्रम निषेध अभियान के तहत चलाया जा रहा रेस्क्यू

👍10 दिसम्बर तक चलेगा अभियान

kapilvastupost 

सिद्धार्थनगर। बाल श्रम मुक्त अभियान के तहत मंगलवार को जिले की टास्क फोर्स की टीम ने दो बच्चों को बाल श्रम से मुक्त कराकर अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष बच्चों को प्रस्तुत कर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।

उक्त जानकारी देते हुए श्रम प्रवर्तन अधिकारी सिद्धार्थनगर उज्ज्वल त्रिपाठी ने बताया कि बाल श्रम निषेध अभियान पिछले 20 नवम्बर से लगातार चलाया जा रहा है जो 10 दिसम्बर तक चलेगा।

जिसके लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की टीम का भी गठन किया गया है, जो कि लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर बच्चों को रेसक्यू करने का कार्य कर रही है। जिसके क्रम में मंगलवार को बजहाँ के घनश्याम यादव के दुकान एवं मंझारिया के मदन ऑटो गैरेज से एक एक बच्चों का रेसक्यू किया गया है।

जिसकी प्रारम्भिक कार्यवाही करते हुए नियोक्ताओं को नोटिस दे दिया गया है तथा अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। इस अभियान के क्रम में अब तक 10 दुकानों से 12 बच्चो का रेस्क्यू किया जा चुका है।

अभियान के तहत रेड करने वालों में श्रम प्रवर्तन अधिकारी उज्ज्वल त्रिपाठी, एएचटीयू के मुख्य आरक्षी देवेन्द्र यादव, गंगेश सिंह, मानव सेवा संस्थान के जिला समन्वयक जय प्रकाश गुप्ता शामिल रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post