विकास खण्ड बांसी – ग्राम पंचायत भंवारी में इंटरलॉकिंग निर्माण में भ्रष्टाचार की शिकायत पर एडीओ पंचायत ने की जांच

kapilvastupost 

बांसी सिद्धार्थनगर। जिम्मेदारों की मिलीभगत से गांव में होने वाले कार्यों में भ्रष्टाचार व्याप्त है। भ्रष्टाचार करने में तरह तरह के हथकंडे ग्राम प्रधान व सचिव अपना रहे हैं । जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने घटिया इंटरलॉकिंग निर्माण की शिकायत संबंधित उच्चाधिकारियों से की है।

मामला विकास खण्ड बांसी के ग्राम पंचायत भंवारी का है।जहाँ के ग्रामीण रितिक श्रीवास्तव ने पंचायत भवन से राजमन यादव के घर तक प्रधान द्वारा पहले से लगे खणन्जा को उखाड़ कर उसी पुराने ईंट का इस्तेमाल करने व इंटरलाॅकिंग कार्य मे मानक विहीन कार्य कराने की शिकायत खण्ड विकास अधिकारी सहित उच्चाधिकारियों से की थी।

शिकायत की गम्भीरता से लेकर खण्ड विकास अधिकारी बांसी ने भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में जांच सहायक विकास अधिकारी अजय राय को सौपा। खण्ड विकास अधिकारी के निर्देश पर एडीओ पंचायत ने शिकायत पत्र के आधार पर ग्राम पंचायत भंवारी मे हो रहे इंटरलॉकिंग कार्य को मौके पर जाकर देखा।

जांच अधिकारी व जेई के अनुसार अभी इंटरलॉकिंग कार्य का आईडी प्रधान द्वारा नहीं कराया गया है। जो प्रधान द्वारा इंटरलॉकिंग कार्य कराया जा रहा है उसमें पुराने ईंट का प्रयोग के साथ घटिया सामग्री का भी इस्तेमाल किया जा रहा है जो मानक के विपरीत है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post