इमलिया जुनूबी व संसरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

Kapilvastupost

बढ़नी,सिद्धार्थनगर। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन विकास खण्ड बढ़नी के ग्राम पंचायत इमलिया जुनूबी व संसरी में गुरुवार को आयोजित किया गया। जिसमें सरकार द्वारा संचालित समस्त कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि नर्वदेश्वरमणि त्रिपाठी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारे देश का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। उन्हों ने कहा हम यहां वोट मांगने नहीं आए हैं हम सभी प्रधानमंत्री जी द्वारा संचालित समस्त कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंचाने आए हैं। उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में निवास कर रहे अति पिछड़े वंचित व्यक्तियों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से जोड़ा जाए और लाभान्वित किया जाए। देश के विभिन्न क्षेत्रों में निवास करने वाली अति पिछड़ी आबादी है जिनको सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी नहीं हो पाती है और लाभ से वंचित रह जाते हैं। उन्हें इस विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की योजनाओं से जोड़ने का कार्य भी किया जा रहा है।
युवा नेता अनिल अग्रहरी ने वहां पर उपस्थित जनता जनार्दन को संबोधित करते हुए कहा कि अब इस मोदी और योगी सरकार में कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा इसका संकल्प हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी और योगी जी ले चुके हैं और आप सभी को भी संकल्पित होकर 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सहयोग करना होगा ।
इस दौरान दोनों कार्यक्रमों में ग्राम प्रधान श्री पितांबर, सचिव सतीश कुमार,प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार,प्रधान प्रतिनिधि जाकिर हुसैन बब्बू,मनोज कुमार, बीडीसी राजेन्द्र मौर्य ,एडीओ एजी , स्वास्थ्य विभाग की टीम, बालविकास परियोजना विभाग, आगनवाड़ी आशा सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहें।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post