ओपन जिम के माध्यम से फिजिकल फिटनेस से पुलिस और सैन्य सेवा में आगे बढ़ेंगे युवा – विनय वर्मा

सिद्धार्थनगर।  शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्र में हाई टेक सुविधाओं से लैश ओपन जिम बनवाने की पहल शुरू की है |क्षेत्र के युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। क्षेत्र के 10 अलग-अलग गांवों में ओपन जिम बनेगा।

लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस ओपन जिम में कसरत के सामान के साथ ही बच्चों को लिए झूले की व्यवस्था रहेगी। साथ ही चार सोलर लाइट लगेंगे, जिससे प्रकाश की बेहतर व्यवस्था रहेगी।

। ग्राम प्रधानों से जमीन की डिमांड कर दी है। जमीन मिलते ही काम शुरू हो जाएगा। स्वस्थ्य शरीर के लिए नियमित कसरत और दौड़ भाग जरूरी है। सेना और पुलिस सेवा में जाने वाले युवाओं को तैयारी के लिए

विधानसभा अंतर्गत गाँव में जिम और अन्य सुविधाएं नहीं हैं। शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के भविष्य को देखते हुए विधायक विनय वर्मा ने क्षेत्र के 10 गांवों में ओपन जिम खोलने की कवायद शुरू की है।

विधायक ने बताया कि वह अपनी निधि से गांवों में ओपन जिम बनवाने जा रहे हैं। जिससे क्षेत्र के युवा तैयारी करके सैन्य सेवा सहित पुलिस फोर्स में जा सकें। अपने सेहत को अच्छा बना सकें।

इसलिए ओपन जिम बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की है। क्षेत्र के ग्राम प्रधान से 2500-3000 स्क्वायर फीट एरिया की मांग की है। मिलने के बाद कार्य शुरू हो जाएगा। एक सेंटर पर लगभग 25 लाख की लागत आयेगी |

2500-3000 स्क्वायर फीट एरिया में ओपन स्काई जिम व पार्क के निर्माण होगा, इसके अंतर्गत दैनिक एक्सरसाइज के लिए चार जिम उपकरण, चार झूला, बैठने के लिए चार बेंच, चार सोलर लाईट, बाउंड्रीवॉल के साइड में सुंदर-सुंदर पौधे व सौंदर्याकरण के लिए आवश्यक सभी मूलभूत चीजों को शामिल किया गया है। इस एरिया को चारों तरफ से बाउंड्री कराकर ऊंचा ग्रिल लगाया जाएगा।

साथ ही एकल प्रवेश व निकासी गेट लगाया जाएगा। जिससे एक-एक करके लोग आ और जा सकें साथ ही कोई जीव जंतु प्रवेश ना कर पाये।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post