सिद्धार्थ नगर – विभागों के पेंच में फंसा मधवानगर- बैरिहवा मार्ग लावारिस सड़क 8 वर्षों से देख रहा है विकसित भारत का सपना

मधवापुर बैरिहवा परिक्षेत्र के लोगों ने हमेशा ही बी जे पी को सपोर्ट किया है रोड न बनने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिस्कार भी किया था जिसको लेकर सांसद विधायक ने लोगों से मेल मिलाप कर क्षेत्र की जनता को आस्वासन दिया था चुनाव बाद हर हाल में रोड निर्माण होगा लेकिन नेताओं की कथनी और करनी का भगवान् ही मालिक है विकसित भारत आत्मनिर्भर भारत का हवा हवाई खेल जनता को दिखने लगा है |झूठे वादों में फंसे क्षेत्र के जनता अपनी ही समर्थन वाली सरकार के सामने लाचार बेबस और मजबूर नजर आते हैं |

ट्रिपल इंजन की सरकार का यह हाल कि समाजवादी पार्टी के शासन में बनी सड़क का बी जे पी रिपेयरिंग तक नहीं करा पा रही है |

kapilvastupost 

बढ़नी- सिद्धार्थ नगर जनपद के विधानसभा क्षेत्र शोहरत गढ़ अंतर्गत नेशनल हाईवे 730 नगर पंचायत बढ़नी – पचपेड़वा मार्ग समय माता स्थान से निकल मधवानगर, बैरिहवा , परसोहिया, परसा आदि गांवों को जोड़ने वाली पक्की सड़क पिछले एक दशक से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है।

सड़क के बीचोंबीच काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो गये है। लेकिन उसका सुधि लेने वाला कोई नहीं है। जबकि क्षेत्र की जनता शासन प्रशासन व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से कई बार गुहार लगा चुकी है। उक्त सड़क के बगल मधवानगर बिजली पावर हाउस बन जाने से तमाम उच्चाधिकारियों का भी आना-जाना लगा रहता है, फिर भी कोई ध्यान नही दे रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि उक्त सड़क की जिम्मेदारी कोई भी विभाग लेने को तैयार नहीं है। मंडी समिति के जिम्मेदारों का कहना है कि यह सड़क हमारे विभाग की नही है। और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि यह सड़क हमारे विभाग की नही है ।

ऐसी स्थिति परिस्थिति में साफ पता चलता है कि यह सड़क लावारिस हो चुकी है और इसका असली वारिस कौन है यह जांच का विषय बन चुका है। अभी बीते लोकसभा चुनाव के दौरान उक्त सड़क को लेकर मधवानगर के ग्रामीणों ने रोड नही तो वोट नहीं का नारा देते हुए चुनाव का बहिष्कार किया था, जिसे स्थानीय प्रशासन व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विधायक विनय कुमार वर्मा ने संज्ञान में लेते हुए चुनाव बाद सड़क बनवाने का आश्वासन देते हुए मतदान करने का अपील भी किया था।

जिस पर ग्रामीण मान गये थे। लेकिन अब मामला अधर में लटकता हुआ दिखाई दे रहा है। सूत्रों के मुताबिक मंडी समिति के लोगों ने अपनी रिपोर्ट प्रेषित कर सड़क बनाने से इंकार कर दिया है।

उक्त संबंध में क्षेत्रीय विधायक विनय कुमार वर्मा का कहना है कि मैं उस सड़क को बनवाने के लिए लगातार प्रयासरत हुं। मैंने पूर्व में भी कृषि मंत्री को एक पत्र लिखा था, जिस पर कोई विशेष ध्यान नही दिया गया है। जल्द ही मै पुनः कृषि मंत्री से मिलकर उक्त सड़क को बनवाने का पुरजोर कोशिश करुंगा। क्षेत्र की जनता धैर्य बनाये रखें । मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरुगां।

वहीं मधवानगर निवासी महेश चौधरी का कहना है कि अगर क्षेत्रीय सांसद विधायक अपाने निधि से उक्त सड़क को बनवा दें तो बड़ी मेहरबानी होगी। साथ ही डा- हफीजुर्रहमान का कहना है कि उक्त सड़क को बनवाने के लिए हम लोग लगातार मांग कर रहे हैं, सड़क के बीचोंबीच इतने गड्ढे हो गये है कि गिनना मुश्किल है। यह भी नही पता चलता है कि सड़क में गड्ढे हैं या फिर गड्ढे में सड़क है।

वहीं स्थानीय निवासी गोविंद दूवेदी का कहना है कि उक्त सड़क के लिए हम लोग कई बार शासन प्रशासन व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को लिखित शिकायती पत्र दे चुके हैं। लेकिन मामला जस का तस पड़ा हुआ है।

बताते चलें अभी बीते मंगलवार की दोपहर को एक ई रिक्शा गाड़ी ‌उक्त सड़क पर महेश चौधरी के घर के पास जाते समय कीचड़युक्त गड्ढे में पलट गई थी। जिसमें कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है लोग बाल बाल बच गये थे। लेकिन उक्त घटना को देखकर स्थानीय लोगों के मन में एक डर बैठ गया है।

लोगों का मानना है कि यही हाल रहा तो लोगों का रास्ता चलना भी दूभर हो जायेगा। स्थानीय निवासी राजू गौतम, कृष्ण मोहन चौधरी, अयोध्या प्रजापति, सुदामा यादव, जयप्रकाश, घनश्याम, बटुक नाथ पांडेय, नीबर यादव, विवेक, पलटू राम, बसंत राम आदि लोगों ने उक्त सड़क को शासन प्रशासन सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से जल्द बनवाये जाने की मांग की है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post