इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीड़ित से मिलकर जाना हाल

Kapilvastupost

सिद्धार्थनगर बांसी 06 सितंबर / विगत 29 अगस्त को बांसी तहसील के ग्राम गोनहा ताल की साहनी परिवार की महिला जो अपने छोटे भाई के साथ गंभीर रूप से बीमार अपने पति को प्राइवेट एंबुलेंस से लखनऊ से अपने गांव गोनहा ताल लेकर आ रही थी।

तो रास्ते में एंबुलेंस चालक एवं उसके सहयोगी ने महिला के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। और उसके साथ दुराचार करने का भी प्रयास किया। लेकिन महिला और उसके भाई के भारी विरोध एवं शोर मचाने पर बस्ती जनपद के छावनी में एंबुलेंस चालक ने एंबुलेंस रोक कर महिला के पति के मुंह में लगा आक्सीजन मास्क नोच कर फ़ेंक दिया और महिला के पति को एंबुलेंस से नीचे फेंक दिया जिससे उसे गंभीर चोट आई।

एवं महिला और उसके भाई को भी एंबुलेंस से उतार दिया। बाद में अगले दिन 29 अगस्त को पीड़ित महिला के पति की मौत हो गई। आज़ उस पीड़ित महिला से घटना की जानकारी लेने के लिए कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद के नेतृत्व में पीड़ित महिला के गांव गोनहा ताल पहुंचा और पीड़ित महिला और उसके भाई से मिलकर घटना की जानकारी ली।

एवं पीड़ित महिला को ढांढस बंधाया और उन्हें आश्वस्त किया। कि उसके न्याय की लड़ाई कांग्रेस पार्टी हर स्तर से लड़ेगी।

पीड़ित महिला से मिलकर कांग्रेस जनों ने बांसी तहसील पहुंच कर महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार बांसी को सौंपा जिसमें उनसे मांग की गई कि पीड़ित महिला को बीस लाख रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल दिलाई जाये, घटना में दोषी अभियुक्तों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाये एवं महिला से लूटे गए रुपए, मोबाइल और उसके गहने बरामद किए जायें।

इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद ने कहा कि पीड़ित महिला के साथ हुई घटना मानवता को शर्मशार करने वाली है।

प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लेकिन उत्तर प्रदेश में बेटीयां एंबुलेंस तक में सुरक्षित नहीं हैं । काजी सुहेल अहमद ने कहा कि उक्त घटना को हुए एक सप्ताह बीत चुके हैं लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि आज तक उस पीड़ित महिला से मिलकर घटना की जानकारी लेने की जहमत न तो जिला प्रशासन ने, और न ही तहसील प्रशासन ने उठाई है।

लेकिन कांग्रेस पार्टी के लोग इस घटना पर चुप नहीं बैठेंगे । अगर शीघ्र ही उस पीड़ित बहन को न्याय नहीं मिला और उसको बीस लाख रुपए की आर्थिक सहायता नहीं उपलब्ध कराई गई तो हम उस पीड़ित बहन को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष किरन शुक्ला, अभिनय राय, कृष्ण बहादुर सिंह, सतीश चन्द्र त्रिपाठी, गंगेश्वर राय, अश्विनी सिंह सोलंकी, राजन श्रीवास्तव, ऋषिकेश मिश्रा, पप्पू खान, विक्की रिज्वी, मनोज श्रीवास्तव, मोबीन खान, संतोष त्रिपाठी, रियाज़ मनिहार, मुकेश चौबे, ज्योतिमा पांडेय, उमाशंकर राय, शैलेश चौबे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post