कांग्रेस पार्टी ने किया विरोध प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

Kapilvastupost

सिद्धार्थनगर / 22 अक्टूबर, विगत दिनों प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी के पुराने प्रतिष्ठित स्टेडियम के आधुनिक निर्माण का उद्घाटन करने के साथ ही उक्त स्टेडियम से जुडा बाबू सम्पूर्णानंद जी का नाम हटा दिये जाने के विरोध में आज कांग्रेस जनों ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा।

जिसमें उनसे मांग की गई है कि तत्काल वाराणसी स्थित डा• सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के नाम को पुनः बहाल किया जाये।

इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद ने कहा कि विगत दिनों प्रधानमंत्री जी द्वारा बनारस के पुराने प्रतिष्ठित स्टेडियम के आधुनिक निर्माण के उद्घाटन के साथ ही स्टेडियम से जुडा बाबू सम्पूर्णानंद जी का नाम हटा दिया गया जो काफी आपत्तिजनक एवं शर्मनाक ही नहीं बल्कि काशी एवं उसकी गौरवशाली विरासत का अपमान भी है।

सरकार के इस कार्य से काशी के लाखों लोग आहत हुए हैं और दुखी हैं । सम्पूर्णानंद जैसे लोकप्रिय मनीषी, राजनेता का नाम किसी प्रतिष्ठान से हटा दिया जाना महज उनका एवं काशीवासियों की भावनाओं का अपमान नहीं बल्कि काशी की विद्वत आचार्य परम्परा और सत्य, त्याग, नैतिक मूल्यों, ईमानदारी आदि की एक आदर्श राजनीति की प्रेरणास्पद विरासत और आजादी की लड़ाई के सेनानियों का भी अपमान है।

दुर्भाग्य से इसे उस दल एवं उसकी सत्ता से जुड़े लोग नहीं समझ पाते हैं जो लौह पुरुष सरदार पटेल गुजरात स्टेडियम, मोटेरा अहमदाबाद तक का भी नाम बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने की धृष्टता करते हैं।

यदि वाराणसी स्थित डा• सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के नाम की पुनः बहाली न की गई तो कांग्रेस पार्टी इस विरोध को एक आन्दोलन बनाने का काम करेगी।

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष कृष्ण बहादुर सिंह एवं महासचिव सतीश चन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि विडम्बना तो यह है कि जिन सम्पूर्णानंद जी का बनारस का वैदिक नामकरण वाराणसी करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा उस वाराणसी नाम की आड़ लेकर आज एक स्टेडियम से सम्पूर्णानंद जी का ही नाम हटा दिया गया। कांग्रेस पार्टी इस अनैतिक काम का पुरजोर विरोध करेगी।

इस अवसर पर राजन श्रीवास्तव, सादिक अहमद, ऋषिकेश मिश्रा, सुदामा प्रसाद, मुकेश चौबे, होरी लाल श्रीवास्तव, ओमप्रकाश दूबे, शौकत अली, प्रमोद कुमार, नियाज़ अहमद, विंध्याचल चौधरी, कृष्ण बहादुर सिंह, सतीश चन्द्र त्रिपाठी, बृजलाल चौधरी, शेर मोहम्मद, सलाहुद्दीन सहित तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post