सिद्धार्थ नगर – मुख्य मार्ग पर एक ही रात में दो दुकानों में चोरी कठेला पुलिस पर उठ रहे सवाल  

सुनील श्रीवास्तव 

कठेला थाना क्षेत्र के कोठी चौराहे पर स्थित दो दुकानों में एक ही रात में हुई भीषण चोरी में लगभग तीन लाख रुपए के सामान व नगदी चोरी हो गए । आम जनता में रात में होने वाले पुलिस गस्त के प्रति नाराजगी है कि मुख्य चौराहे पर ऑनरोड दुकान पर चोरी हो गई।

चौराहे के मुख्य मार्ग पर स्थित दो प्रतिष्ठित दुकानों में एक ही रात में भीषण चोरी की घटना ने शहरवासियों को हिला कर रख दिया है। चोरी की इस वारदात में लाखों रुपये का सामान चोरी हो गया, जिसमें दवाएं ,इलेक्ट्रॉनिक सामान, नकदी और आभूषण शामिल हैं। इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दुकानदारों के अनुसार, चोरी देर रात हुई जब पूरा बाजार बंद था। सुबह जब दुकान के मालिक अपनी दुकानों पर पहुंचे, तो शटर टूटे हुए पाए गए और अंदर का सामान गायब था। लेकिन सुबह जब पहुंचे तो सबकुछ लुट चुका था। हमने पुलिस को तुरंत सूचित किया, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।”

यह घटना मुख्य चौराहे पर होने से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता का विषय बन गई है। व्यापारीयों  ने कहा, “यह पहली बार नहीं है जब हमारे बाजार में इस तरह की घटना हुई है। पुलिस की ओर से सुरक्षा के दावे किए जाते हैं, लेकिन नतीजे स्पष्ट हैं। हम प्रशासन से जल्द कार्रवाई की मांग करते हैं।”

स्थानीय निवासियों और व्यापारियों ने भी पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि पुलिस की गश्त और निगरानी में कमी के कारण चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

फिलहाल, स्थानीय व्यापारियों में इस घटना को लेकर गहरी नाराजगी है, और वे पुलिस से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

अभिषेक कन्हैयालाल ज्वेलर्स के अभिषेक सोनी के अनुसार 13 तारीख की शाम सात बजे दुकान बंद कर अपने घर चले गए । अगली सुबह 14 सितंबर को जब दुकान खोले तो अलमारी टूटी हुई थी पीछे का दरवाजा खुला हुवा था। पीछे की दीवार भी टूटी हुई थी। सुरक्षा के लगाए गए कैमरे का रिकॉर्डिंग डिवाइस DVR भी गायब था।

अभिषेक के मुताबिक 45 हजार रुपये नगद , पुराना सोना 30 ग्राम कीमत 1 लाख 40 हजार रुपये , मिटटी के गुल्लक में जमा लगभग 20 से 25 हजार रुपये और dvr मशीन चोरों ने उड़ा लिए |

बगल में सटे एक शोएब मेडिकल स्टोर के संचालक जुबैर अहमद ने बताया कि 13 सितम्बर की रात में चोरों ने उनके दुकान के पीछे का दरवाजा तोड़कर दूकान में रखे 40 हजार रुपयों पर हाथ साफ किया और 15 हजार रुपये की दवा भी उठा ले गए |

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post