गणतंत्र दिवस पर आंख अस्पताल सिद्धार्थ नेत्रालय द्वारा फ्री मेडिकल कैंप में लोगों की भारी भीड़

निजाम अंसारी


भारतीय गणतंत्र दिवस इसी दिन से भारत में संविधान लागू किया गया आज जहां इस पावन पर्व पर पूरा देश खुशियां मना रहा है हर कोई अपने अपने हिसाब से आजादी के जश्न में।डूबा हवा है वहीं एक युवा सोच ने गणतंत्र दिवस को एक अलग पहचान देने का काम किया है।

बढ़नी डाक बंगले के बगल में स्थित आंख अस्पताल सिद्धार्थ नेत्रालय के युवा डॉक्टर नदीम अहमद ने तुलसियापुर क्षेत्र के खैरी उर्फ झुंगहवा गांव में फ्री कैंप लगाकर देश वासियों की सेवा की उनके इस काम को क्षेत्र में सराहा गया।

झुंगहवा में लगे आंखों के फ्री मेडिकल जांच कैंप में तीस से साठ साल तक के अधिकतर मर्द और औरत सैकड़ों की संख्या में नेत्र चिकित्सक डॉक्टर नदीम से अपने आखों में होने वाली परेशानियों की जांच कराई और फ्री दवाओं के साथ सलाह भी दी गई।

फ्री मेडिकल कैंप से एक दर्जन से अधिक गांव के बीमार लोगों को बहुत सुविधा हुई। नेत्र चिकित्सक डॉक्टर नदीम अहमद ने बताया कि कैंप के दौरान लगभग तीन सौ के करीब महिला व पुरुषों के आंखों का परीक्षण किया गया है लोगों को दवाएं दी गई हैं ।

नेत्र परीक्षण के दौरान साठ प्रतिशत महिला और पुरुष में मोतियाबिंद की बीमारी मिली है कुछ लोगों में सुरुवाती लक्षण मिले हैं और कुछ में यह एडवांस स्टेज में पहुंच गया है जो ऑपरेशन के बाद ही ठीक हो पाएगा।

नेत्र शिविर का उद्घाटन ग्राम प्रधान चंदवा अवधेश यादव ने किया। इस दौरान नेत्र परीक्षक शुभम सिंह , मो शमीम , मो आसिम, मामून रशीद , मो आरिफ खान , आसिफ मसूद , मसूद आलम ,अब्दुल रहमान,पुजारी व राजा यादव के साथ सैकड़ों की संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post