शिक्षकों के क्षमता सम्वर्धन के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन, डिजिटल शैक्षिक तकनीकी की दी जानकारी

अभिषेक शुक्ला सिद्धार्थनगर।

स्माइल फाउंडेशन द्वारा परियोजना बैक टू स्कूल के अंतर्गत डिजिटल कक्षा को लेकर शिक्षकों का क्षमता संवर्धन प्रशिक्षण आयोजित किया गया। आदित्य बिरला कैपिटल फाउंडेशन के सहयोग से स्माइल फाउंडेशन जनपद के 14 विकास खंड के 36 परिषदीय विद्यालयों को बेहतर बनाने की परियोजना संचालित है।

शिक्षा विभाग के सहयोग से परियोजना के तहत शिक्षा का अनुकूल माहौल बनाने, स्कूल के अधोसंरचना को सुधारने और शिक्षकों की क्षमता संवर्धन जैसे कार्य शामिल हैं। जनपद मुख्यालय के एक सभागार में सोमवार को 36 स्कूलों के 72 शिक्षकों का क्षमता संवर्धन कार्यशाला का आयोजन हुआ।

प्रशिक्षण में जिला नोडल नीति आयोग वीरेंद्र सिंह ने शिक्षकों को विद्यालय मेंशिक्षा की गुणवत्ता में सुधार पर चर्चा किया। प्रशिक्षण में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को स्मार्ट टीवी के साथ एंड्रॉयड बॉक्स द्वारा डिजिटल एजुकेशन विषय को कैसे संचालित किया जाए और पिछले प्रशिक्षणों से मिली सीख पर अपने अनुभव साझा किया गया।

जिला नोडल नीति आयोग वीरेंद्र सिंह ने बिरला कैपिटल फाउंडेशन के सहयोग से स्माइल फाउंडेशन द्वारा परियोजना बैक टू स्कूल के अंतर्गत डिजिटल कक्षा की प्रसंसा किया। इस अवसर पर अध्यापक, अध्यापिकाएँ और स्माइल फाउंडेशन की टीम के लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post