भारतीय गेहूँ तस्करी से पहुंच रहा नेपाल , सभी हो रहे मालामाल बढ़नी बॉर्डर पर बेखौफ चल रही गेहूं की तस्करी जिम्मेदार मौन

media man

बढ़नी सिद्धार्थ नगर ।
भारत नेपाल के बढ़नी सीमा पर इन दिनों गेहूँ की तस्करी झूम कर चल रही है तस्करों का झुंड सर पर बोरियां लादकर खुले आम नेपाल पहुंचाकर लाखों कमा रहे हैं तो जिम्मेदार सुरक्षा एजेंसियां खामोश हैं।
सूत्रों के मुताबिक नेपाल में गेहूँ का रेट 3700 रू प्रति कुंतल है जबकि भारतीय क्षेत्र में गेहूँ का मूल्य 2800 रू प्रति कुंतल है जो कि नेपाल में भारतीय क्षेत्र से करीब नौ सौ रू प्रति कुंतल अधिक है इसलिए तस्करों का सिंडीकेट गेहूँ की तस्करी में जुट गया है और दिन हो या रात गेहूँ तस्करों का झुंड सीमा पार पहुंचा कर प्रतिदिन लाखों कमा रहे हैं। तस्करों और कतिपय वर्दीधारियो के गुणा भाग से सीमा पर अबाध गति से चल रही गेहूँ की तस्करी क्षेत्र में चर्चा का विषय है। बताते हैं कि कस्बे के कल्लनडीह के रास्ते से रात्रि में गेहूँ की तस्करी बेखौफ जारी है। बताते हैं कि कभी 11 बजे तो कभी दो बजे साइकिलों का रेला घरूआर होकर सीमापार कृष्णानगर में तस्करो का झुंड पहुंचाकर मालामाल हो रहे हैं।
कहा जाता हैं कि प्रभु श्रीराम की कृपा से सफेदपोश तस्करों का एक बड़ा सिंडीकेट कतिपय कोटेदारों से गेहूँ की खरीद कर कस्बे में एक जगह डंप करते है और उसे कैरियरो के माध्यम से तस्करी के जरिए सीमापार पहुंचा रहे हैं। इसलिए कहा जाता है कि सीमा पर बेखौफ चल रही तस्करी से तस्कर मालामाल हैं और सभी खुशहाल हैं।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post