जिलाधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो के साथ की बैठक

सिद्धार्थनगर –  विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के संबध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी पवन अग्रवाल की अध्यक्षता एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) उमाशंकर की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने पहली बार मतदाता बनने वाले लोगो के लिए फार्म-06, नाम हटाने के फार्म-7, निर्वाचक नामावली में प्रविष्टि विशिष्टियो की शुद्धि के लिए फार्म-08 बीलएओ द्वारा भराया जा रहा है।

जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है अथवा 1.1.2024 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे है फार्म-06 भरकर अपना पंजीकरण करा ले। विशेष अभियान चलाकर तिथि 04.11.2023, 05.11.2023, 25.11.2023, 26.11.2023, 02.12.2023 तथा 03.12.2023 को नये मतदाता का नाम जोड़ने का अभियान चल रहा है।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशाानुसार मतदाता पुनरीक्षण अभियान का दिनांक 03.12.2023 को अन्तिम बूथ दिवस है। बीएलओ अपने बूथो पर उपस्थित रहेगे। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी पवन अग्रवाल सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो से अनुरोध करते हुए कहा कि आप लोग

बीएलए के माध्यम से बूथो पर अधिक से अधिक युवा मतदाताओ का जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है उनका फार्म-06 भरवाकर बीएलओ के पास जमा कर दे जिससे नये मतदाताओ का नाम सूची जुड़ सके तथा उनका मतदाता पहचान पत्र भी प्राप्त हो सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने विशेष रूप से राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियो से अपील करते हुए कहा कि जेन्डर रेसियो का प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिला मतदाताओ का नाम फार्म-06 भरवाकर मतदाता सूची में जोड़ने में सहयोग करे जिससे जनपद का जेन्डर रेसियो बढ़ सके।

18 वर्ष से ऊपर की आयु के लड़को के साथ लड़कियो का भी नाम वोटर लिस्ट में अवश्य जोड़े। कोई भी छूटने न पाये। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नये मतदाताओ का नाम जोड़ने के लिए आनलाइन की सुविधा दी गयी है।

ऑनलाइन के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा नये मतदाताओ का नाम जोड़ा जाये। विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के कार्य में आप लोगो को कोई समस्या आती है तो उसके समाधान के लिए उपजिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी/समस्त उपजिलाधिकारी से सम्पर्क स्थापित कर समस्या का निराकरण करा सकते है।

इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त जिला उपाध्यक्ष भाजपा दीपक मौर्य, मा0 सांसद डुमरियागंज प्रतिनिधि प्रिन्स, अब्दुल कलाम सपा, चन्द्रिका गौतम बसपा समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त नायब तहसीलदार, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अब्दुल जब्बार, व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post