अंबेडकर की जीवनी हमें विषम परिस्थितियों में भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है – सीडीपीओ बांसी

navrangee prasad yadav

6  दिसम्बर को बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर बांसी ब्लाक परिसर में एक गोष्टी का आयोजन किया गया |

इस दौरान सी डी पी ओ नीलम वर्मा ने कहा कि भारत रत्न डॉक्टर भीमराव आंबेडकर ने विषम परिस्थितियों से निकलकर सकारात्मक सोच के साथ अपने जीवन का निर्माण किया |

डॉक्टर अंबेडकर ने देश को लिखित एवं विस्तृत संविधान दिया, जिसके आधार पर हम स्वस्थ समाज एवं मजबूत देश की स्थापना कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सीडीपीओ बांसी -नीलम वर्मा ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के पुण्यतिथि के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित किया।

उन्होंने कहा कि जाति, वर्ग, भेद की समस्या प्रायः अन्य देशों में भी रही है परंतु भारत में समय-समय पर महापुरुषों ने समाज को सही राह दिखाकर इसे समाप्त करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हमें विषम परिस्थितियों से घबराना नहीं चाहिए, उसका सामना करते हुए परिस्थितियों को अनुकूल बनाने का प्रयास करना चाहिए ताकि हम एक स्वस्थ समाज की स्थापना कर सकें।

गोष्टी को मुख्य सेविका स्नेहलता संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन अरुण कुमारल श्रीवास्तव ने किया। उक्तवसर पर सीडीपीओ नीलम वर्मा मुख्य सेविका स्नेहलता कार्यालय बाबू अरुण कुमार श्रीवास्तव, इजहार अली एवं राजन त्रिपाठी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, निर्मला, संजू, पूनम, सुधा, कुसुम ,आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post