Dumariyganj – बेवां स्थित अवैध रूप से संचालित आशीर्वाद हॉस्पिटल के संचालक पर केस

Kapilvastupost

डुमरियागंज क्षेत्र के बेंवा सीएचसी के समीप अवैध रूप से संचालित आशीर्वाद हॉस्पिटल जच्चा-बच्चा केंद्र के संचालक के खिलाफ बेंवा सीएचसी अधीक्षक की तहरीर पर डुमरियागंज पुलिस ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अस्पताल संचालक पर सील तोड़कर अवैध तरीके से अस्पताल संचालन का आरोप है।

सीएचसी बेंवा के अधीक्षक डॉ. श्रवण कुमार तिवारी ने डुमरियागंज थाने पर तहरीर देकर बताया कि बेंवा चौराहे पर संचालित आशीर्वाद हॉस्पिटल जच्चा-बच्चा केंद्र अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। 11 नवंबर को इस हॉस्पिटल पर एसडीएम के साथ छापेमारी कर संचालक भवानीगंज थाना क्षेत्र के चकचई गांव निवासी मनोज वर्मा पुत्र बेचन राम वर्मा से अभिलेख मांगें गए लेकिन अस्पताल संबंधी कोई भी कागजात नहीं दिखा सके। इस वजह से हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। इस दौरान संचालक को नोटिस दिया गया लेकिन उन्होंने लेने से इनकार कर दिया। दो दिन बाद सील को तोड़ते हुए संचालक ने हॉस्पिटल का संचालन प्रारंभ कर दिया। दो दिसंबर को नैदानिक स्थापना के नोडल अधिकारी डॉ. संजय कुमार गुप्त ने टीम के साथ आशीर्वाद हॉस्पिटल पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान संचालक बातचीत के बीच में ही अचानक शटर बंद कर फरार हो गया। इस दौरान भी नोटिस चस्पा किया गया, बावजूद टीम के जाते ही पुनः हॉस्पिटल का संचालन प्रारंभ कर दिया।

पांच दिसंबर को एसडीएम की मौजूदगी में फिर से हॉस्पिटल को सील करते हुए संचालक के दबंगई के विरुद्ध थाने पर तहरीर दी।

तहरीर के आधार पर डुमरियागंज पुलिस ने संचालक के विरुद्ध धारा 427/447 भादस व धारा 15 (3) इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post