डुमरियागंज – रजिस्ट्रार कानूनगो द्वारा तालाब के पट्टे में लेन देन का वीडियो वायरल

जिले के डुमरियागंज तहसील अवैध वसूली को लेकर हमेशा सुर्खियों मे रहती है यहां पर आए दिन लेखपाल और तहसील कर्मचारियों के लेन देन का वीडियो वायरल होता रहता है।

Kapilvastupost

ताजा मामला पट्टा कराने को लेकर तहसील में तैनात रजिस्ट्रार कानूनगो सुशील तिवारी के लेन देन का वीडियो वायरल है ।तहसील डुमरियागंज के रजिस्ट्रार कानूनगो सुशील तिवारी का एक वीडियो सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसमें वह एक व्यक्ति से तालाब पट्टा के नाम लेन देन की बात स्वीकार करते हुए कार्य न होने की स्थिति में ली गई धनराशि वापस करने की बात कह रहे हैं।

तहसील क्षेत्र के बेवा मुस्तफ़ा ग्राम पंचायत में गाटा संख्या 55 अ में स्थित पोखरे की नीलामी हुई थी। जिसमें एकमातर् आवेदन प्रियावती देवी पत्नी प्रदुमन ने किया। जिसपर लगान के रुप में निर्धारित कुल योग का चालिस हजार आवेदिका ने जमा किया। जिसकी रसीद तो पीड़ित को मिल गई।

लेकिन पीड़ित का आरोप है कि निर्धारित लगान के अतिरिक्त रजिस्ट्रार कानूनगो ने पट्टा स्वीकृत के नाम पर रूपए लिया।

पोखरे का पट्टा न होने की स्थिति में अतिरिक्त धनराशि मांगने पर कुछ समय बाद वापस करने की बात कर रहे हैं। वहीं पीड़ित ने बताया कि पट्टे के नाम पर पूर्व SDM ने पट्टे कि धनराशि चालीस हजार के साथ दस हजार रुपये लिए साथ ही लेखपाल ने पंद्रह हजार और रजिस्टार कानून गो ने सात हजार रुपए लिए लेकिन हमारा पट्टा नहीं किया और अब कह रहे हैं कि आपका पट्टा नहीं होगा।

जबकि पोखरे कि साफ सफाई के लिए हमनें डेढ़ लाख और उसमें बच्चे तीस हजार के डाल दिए हैं।

वहीं इस मामले को लेकर उप जिलाधिकारी डुमरियागंज संजीव दीक्षित ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार डुमरियागंज कि अध्यक्षता में टीम गठित कर दी गई है 3 दिन का समय दिया गया है रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बाईट-1,,,प्रियावती,,,पीड़ित महिला।
बाईट-2,,,सरकार हुसैन,,,पीड़ित।
बाईट-3 ,,,डॉक्टर संजीव दीक्षित,,,,उप जिलाधिकारी डुमरियागंज

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post