सिद्धार्थ नगर – बलरामपुर की आग ने सिद्धार्थ नगर में मचाई तबाही , फसल बेचकर बेटे की शादी का सपना आग में स्वाहा , लोगों के घर और रुपये भी जले

kapilvastupost 

सिद्दार्थनगर त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र में गेहूं के डंठल में लगी आग तेज पछुवा हवा से कई गांवों में फैल गई। थोड़े ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

मंगलवार दोपहर बारह बजे पड़ोसी जनपद बलरामपुर से गेहूं का डंठल जलाते हुए आग की लपटें सीमा पार करते हुए त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के दर्जन भर गाँव में  मौर्या डीह, सिकौथा , दर्जीनिया , गोविंदपुर , भलुईया, सिकौथा डीह , दूसरी तरह डेगहर व परसोहन सिवान से लगी आग देवीपुर , सिकरा बुजुर्ग , भदांव व मुडिला मिश्र गांव के सिवान में पहुंची ।

पछुवा हवा की तेजी ने आग में घी का काम किया। खेतों से बढ़कर आग का रुख गांव के रिहाइशी बस्तियों की तरफ हो गया था। चारों ओर आग ही आग दिख रही थी।

फायर बिग्रेड की गाड़ी के देर से पहुंचने पर लोगों ने नाराजगी भी जतायी। वहीं थानाध्यक्ष चंदन कुमार अपने हमराहन के साथ नगर के बड़े बाबू सुधीर कुमार रावत अपने कर्मचारी पिंकू मोदनवाल आदि के साथ व सभासद गणेश वरुण, संदीप यादव गांव-गांव भाग-दौड़कर जनता का सहयोग लेकर आग बुझाने में लगे रहे।

आग से मौर्या डीह के किसान मोतीराम मौर्या , जालिम मौर्या, रामेश्वर मौर्या, राम गणेश व जगदीश मौर्या का करीब आठ बीघा सब्जी की खेती जलकर झुलस गई। परशुराम मौर्या का 10 ट्राली भूसा व कल्लू भोजवाल का करीब चार हजार का कबाड़ जलकर राख हो गया।

भलुइया गांव के मुसीबत कन्नौजिया का बीस हजार नगदी के साथ घर गृहस्थी का सामान एवं नीबर कन्नौजिया व शिव रतन कन्नौजिया का घर गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। मुसीबत कन्नौजिया के बेटे का 27 अप्रैल को शादी है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post