siddhartha nagar – अवैध खनन के दौरान हुई मौत के मामले में दोषियों के खिलाफ प्रशासन कार्यवाही करने में विफल

अवैध खनन के दौरान हुई मौत के मामले में शोहरतगढ़ एसडीएम, ढ़ेबरुआ एसओ व गडरखा प्रधान में क्या कोई जिम्मेदार नहीं है – विधायक विनय वर्मा

kapilvastupost 

गत रविवार की रात शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के अकरा निवासी मायाराम(32) पुत्र दरसू ट्रैक्टर चालक था और शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के चौहट्टा निवासी शिवकुमार तिवारी के ट्रैक्टर को चलाता था।

रविवार को वह ट्रैक्टर-ट्रॉली को लेकर ढ़ेबरुआ थानाक्षेत्र के गड़रखा में ग्राम प्रधान रविन्द्र शर्मा के द्वारा करवाए जा रहे सरकारी जमीन से अवैध मिट्टी खनन में मिट्टी ढ़ोने के लिए अपने ससुराल गड़रखा आया हुआ था।

जिसमें ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने व उसमें आग लगने से चालक की जिंदा जलकर मौत हो गई। जिसके बाद शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने बस्ती रेंज के आईजी से बात कर घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया था।

तीन दिन बीतने के बिना भी कोई कार्रवाई न होता देख उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक,डीएम व एसपी से पूछा कि इस दर्दनाक घटना का आखिर ज़िम्मेदार कौन है।वह बताएं कि शोहरतगढ़ एसडीएम,ढ़ेबरुआ एसओ व गडरखा प्रधान में क्या कोई जिम्मेदार नहीं है।

कुछ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि हम जनप्रतिनिधि लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस की नीति को सार्थक करने हेतु समर्पित हैं ऐसे में इस तरह की संदेहास्पद स्थिति बहुत गंभीर है।

कृप्या इस पूरे प्रकरण में दोषी व ज़िम्मेदार अधिकारी व लोगों की शिनाख्त कर उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने की दिशा में पहल की जाये या अगर कुछ कार्रवाई हुई है तो हमें सूचित किया जाये।

इस संबंध में शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने कहा कि तीन दिन बीतने के बाद भी इस मामले में कार्रवाई का न होना गलत है।जब तक कार्यवाई नहीं होता है तब तक लड़ाई लड़ा जाएगा।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post