सशस्त्र सीमा बल, सीमा चौकी महादेव बुजुर्ग के द्वारा संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय मानपुर के बच्चों को इंडो नेपाल सीमा दर्शन के दौरान दी गयी जानकारी

kapilvastupost

कार्यवाहक कमांडेंट 50वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बलरामपुर के निर्देशन में दिनांक 10/05/24 को “सी” समवाय एसएसबी महादेव बुजुर्ग के श्री दीपक चंद सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में मानपुर गांव में स्थित संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय के 50 स्कूली बच्चों को एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत सीमा दर्शन कराया गया तथा भारत नेपाल बॉर्डर के बारे मे जानकारी दी गई।

साथ ही सीमा पर स्थित बॉर्डर पिलर को दिखाया गया और उसके बारे में जानकारी दी गई । इस दौरान स्कूली बच्चों में सीमा दर्शन को लेकर काफी उत्साह देखा गया। बच्चों ने दोनो देशों के बारे मे कई सवाल पूछ कर जानकारीया प्राप्त की।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक नित्यानंद और अध्यापिका गीता अग्रवाल ने भी इस बॉर्डर भ्रमण को बच्चो के लिए काफी लाभदायक बताया। साथ ही इस तरह के प्रोग्राम आयोजित करने के लिए एसएसबी का विशेष आभार एवं धन्यवाद किया गया।

भविष्य में भी इस तरह के प्रोग्राम आयोजित करने के लिए अनुरोध किया । इस दौरान “सी” समवाय एसएसबी महादेव बुजुर्ग की ओर से मुख्य आ./ सा . संदीप कुमार, आ./ सा. उपेन्द्र कुमार, सतीश कुमार, एमडी वसीम खान, सी एच सचिन , सोनम झा और नित्यानन्द प्रधानाध्यापक संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय मानपुर, गीता अग्रवाल, इत्यादि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post