सिद्धार्थ नगर – डुमरियागंज फर्जी वरासत के मामले में एस डी एम संजीव दीक्षित ने लेखपाल को किया निलंबित

Kapilvastupost

डुमरियागंज क्षेत्र के भरवठिया मुस्तहकम गांव के गलत वरासत किए जाने के मामले में एसडीएम डॉ. संजीव दीक्षित ने संबंधित लेखपल को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने नायब तहसीलदार की जांच आख्या पर यह कार्रवाई की है। वहीं राजस्व निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया है।

भरवठिया मुस्तहकम गांव निवासी अब्दुल हकीम पुत्र मजीबुल्लाह ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर बताया था कि उसकी भूमि को अन्य के नाम वरासत कर दिया गया है। मामला संज्ञान में आने पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार महबूब आलम को जांच सौंपी। नायब तहसीलदार ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया कि गांव में अब्दुल हकीम नाम के दो व्यक्ति हैं। इसमें से दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। लेखपाल ने उन्हीं के वारिशों के नाम जमीन चढ़ा दिया है।

शिकायतकर्ता अब्दुल हकीम मुंबई में रहता है। एसडीएम ने तहसीलदार डॉ. संतराज सिंह बघेल को सही वरासत करने के लिए निर्देशित किया। वहीं तहसीलदार ने राजस्व निरीक्षक के वरासत के आदेश को स्थगित कर दिया।

वहीं एसडीएम ने नायब तहसीलदार के रिपोर्ट पर क्षेत्रीय लेखपाल दीपक संखवार को तत्काल निलंबित कर दिया व राजस्व निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया है।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post