सिद्धार्थ नगर – राहगीरों का जी का जंजाल बन सकता है नव निर्मित तेतरी सोहास लोटन मार्ग पहली बारिश में सड़क की पटरी बह गयी

विभाग समय से ध्यान नहीं दिया तो स्थिति भयवाह हो सकती है ,सड़क नदी में विलीन हो जायेगी
_________

जाकिर खान

सिद्धार्थनगर । लगभग 45 करोड़ की लागत से नव निर्मित , बहुप्रतीक्षित एवं चर्चित जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली तेतरी – सोहास – लोटन मार्ग रिमझिम वाली पहली हल्की बारिश में जगह – जगह धंस जाने , फटने और दरकने से विभाग और कार्यदाई सस्था और निर्माण कार्य की खुली पोल ।

तेतरी सोहास मार्ग के पिठनी ढाबे में ही दो जगह सड़क दरक गया है । पटरी की मिट्टियां पानी में विलीन हो चुकी है । इसी प्रकार से पूरी सड़क पर गौर करे तो लोटन तक जगह जगह कई स्थानों पर सड़क दरक और धंस गई है । पटरियों लू लू थू बनाकर छोड़ दिया गया ।

सड़क पर गौर करे तो जिसकी दूरी लगभग 19.00 कि0मी0 हैं । जिसमे कुल 29 पुलिया है । पुलिया में पैरापेट वाल और रंगाई पुताई तक नही हुई । और किनारे किनारे मिट्टियां नही पड़ी ।
राहगीरों में दहशत बन गया है । राहगीरों और क्षेत्रीय ग्रामीणों की माने तो एक हल्की बारिश भी नही झेल पाई । तो अभी पूरी भीषण बाढ़ और बारिश बाकी है ।

नवागत जिलाधिकारी महोदय से तेतरी सोहास लोटन मार्ग की विधिवत जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाई करने की अपील किया है ।

कार्यदाई सस्था पर गौर करे तो 45 करोड़ रुपये की लागत से उक्त मार्ग को “अनमोल एसोशिएट कंस्ट्रक्श्न् फर्म् ” के नाम से निविदा व 33 करोड़ अनुबंध के रूप मे हुआ है ।

समय से जिम्मेदार नही चेते तो इस सड़क पर भीषण हादसे हो सकते हैं । जिसकी सारी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी ।
इस संबंध में आशीष भरद्वाज अधिशासी अभियंता लो0नि0वि0 सिद्धार्थनगर का कहना है कि बारिश और बढ़ का मौसम है ।

जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है । पटरिया बनी थी । बारिश के पानी के पानी से कटान हो रहा है । कटान के रोकथाम का कार्य प्रगति पर है ।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post