सिद्धार्थ नगर – इटवा तहसील के दर्जनों गाँव भयंकर बाढ़ की चपेट में ग्राम सभा भिऊरा के ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ दिखा गुस्सा

kapilvastupost 

सिद्धार्थनगर जिले में बाढ़ पूरी तरह से तबाही मचाये हुए हैं।वही इटवा तहसील में दर्जनों गाँव भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं और मैरुण्ड हो चुके हैं।तहसील क्षेत्र के इमलिया,लमुय्या,बसंतपुर, भिवरा,गागापुर,परसोहिया, समेत कई गांवों के ग्रामीण अब अपना घर छोड़ बंधो का सहारा लेने लगे हैं।

वहीं कुछ ऐसे गांव हैं जहां शासन प्रशासन के लोग नही पहुंच ने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है।वही ग्राम गदाखौवा प्रधान प्रतिनिधि डा.शेषराम चौरसिया ने मीडिया को बताया कि हमारे ग्राम सभा भिऊरा के किसानों ने अपनी जमीनों पर अरहर, उरद, धान की खेती थी मगर सारा रकबा जलमगन हो चुका है।

हमारी सुध लेने वाला कोई नहीं है। शासन प्रशासन की कोई मदद नहीं मिली यहां तक कि कोई अभी तक यह जानने नही आया कि हमारी दशा कैसी है। साल भर का अनाज की पैदावार खतम हो गई अब हम सभी खायेंगे क्या।

इस संबंध में हल्का लेखपाल इन्द्र पाल सिंह ने बताया कि भिवरा में जितना रकबा जलमगन है।सभी को मुआवजा मिलेगा।उपस्थित ग्राम प्रधान शेष राम चौरसिया,मगरे,चिनगुद, संतोष कुमार आदि ग्रामीण रहे उपस्थित।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post