इटवा नगर पंचायत में गन्दगी की अम्बार से राहगीर परेशान स्वच्छता सर्वेक्षण से नहीं लेना देना दिखावे के लिया बना एम आर एफ सेंटर के लिया बना

Kapilvastupost

सिद्धार्थनगर नगर पंचायत इटवा मेंं कचरे का मेटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) सेंटर लागत से बना हुआ है।इसके वावजूद भी नगर के कुछ एकत्रित कूड़े को इटवा-डुमरियागंज स्टेट हाइवे मार्ग स्थित टाउन की सीमा के करीब सड़क के निकट ही फेक दिया जाता है।

सड़क किनारे दूर तक कूड़े का ढेर लगा रहता है। इससे उठती गन्ध से राहगीरों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है।
पहले भी थी ये समस्या
लोगों का कहना है। कि ये समस्या बहुत से चली आ रही थी। आस पास जब कूड़े का ढेर ज्यादा हो जाता था तो इसमें आग लगा दी जाती थी।

फिर कूड़े के ढेर से ऐसा धुंआ निकलता है कि दिन क्या रात के अंधेरे में भी उड़ता है। इस समय प्रदूषण शहरों की हवा वैसे जहरीली हो रही है, ऐसे में इस क्षेत्र में नगर पंचायत प्रदूषण बढ़ाने में कारण बन रहा था।

यहीं नहीं रात में हादसे का खतरा बना रहता था। नागरिकों ने आवाज उठाई तो कुछ महीनों तक यहां कूड़ा नहीं गिरया गया। सड़क किनारे मिट्टी पाट दी गई, जिसके बाद कूड़े वाली समस्या खत्म हो गई।

इस बारे में करुणेश कुमार, शफीक, कमलेश, संदीश कुमार, जावेद अहमद ने कहा कि यही स्थिति रही तो किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है। नागरिकों ने नगर पंचायत के अधिकारियों समेत तहसील प्रशासन से कूड़ा निस्तारण की समस्या निस्तारण कराने की मांग की है। जिससे हाइवे पर ये समस्या खत्म हो सके।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post