सिद्धार्थ नगर – बढ़नी रेलवे स्टेशन की भूमि से रेलवे अधिकारियों ने हटवाया अतिक्रमण

Kapilvastupost

बढ़नी । रेलवे विभाग ने रेलवे पुलिस एवं नागरिक पुलिसकर्मियों को ले कर रेलवे भूमि पर किए गए अतिक्रमणको हटाया ।

नगर पंचायत बढ़नी के गोला बाजार और स्टेशन रोड पर रेलवेकर्मी ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सड़क के किनारे किए गये अतिक्रमण को हटाया।

बताया जाता है कि रेलवे के सड़कों के दोनों तरफ लोगों ने अतिक्रमण कर लिए थे जिसमें कुछ स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण कर लिया गया था।

कुछ लोगों द्वारा सड़क पर स्थाई अतिक्रमण करने के कारण उसे पर चलना मुश्किल हो गया था  कहीं से उस सड़क पर निर्माण कार्य करने की कोशिश की जाती रही है ।

स्टेशन रोड पर सड़क पर किए गए अतिक्रमण के कारण सड़क निर्माण अधूरा पड़ा है।

इस संबंध में बार-बार रेलवे के उच्च संबंधित ठेकेदार ने बताया कि अधिकारियों से की गईं इतना ही निर्माण कार्य अतिक्रमण के कारण नहींकी शिकायत। बार-बार

बाधित हुआ।

रेलवे विभाग द्वारा सड़क निर्माण के ठेका लेने वाले ठेकेदार ने बताया कि जब सड़क निर्माण कार्य में बाधा आने के कारण अतिक्रमण की शिकायत की गई।

अतिक्रमणकारीयो से अतिक्रमण हटाने के लिए अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने एक न सुनी आखिर मजबूर होकर ठेकेदार द्वारा अतिक्रमण की शिकायत उच्चाधिकारियों को दी।

जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग के आला अधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय रेलवे पुलिस और नागरिक पुलिस दोनों के सहयोग से जेसीबी द्वारा सड़क के दोनों तरफ किए गए अतिक्रमण को शनिवार को हटाया गया।

कुछ नागरिकों का आरोप है कि अतिक्रमण हटाने में भी दोहरी नीति अपनाई गई जनता का आरोप है की कुछ लोग जिनकी पहुंच ऊपर तक है उनके यहां अतिक्रमण हटाने के नाम पर उन्हें कम क्षति पहुंचाई जबकि कुछ लोग जिनकी पहुंच ऊपर तक नहीं थी उनके यहां अतिक्रमण हटाने के नाम पर ज्यादा नुकसान कर दिया गया।

लोगों ने अतिक्रमण हटाने में भी दोहरी नीति का प्रयोग करने का रेलवे प्रशासन पर आरोप लगाया ।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post