siddhartha nagar – बढ़नी कसबे में रेलवे ने हटवाया अतिक्रमण, लोगों में भारी आक्रोश

सरताज आलम

नगर पंचायत बढ़नी में अतिक्रमण हटवाने का कार्य पीडब्ल्यूआई के देख-रेख में चलाया जा रहा है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के टीम के द्वारा मुड़िला स्टेशन रोड, माल गोदाम, गोला बाजार चाय की भट्टी, सीढ़ी फड़, टीन सेड आदि तोड़कर अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

नगर के लोगों ने बताया कि पूर्व में इसकी सूचना दी गयीं थी, अभियान की शुरुआत मुड़िला मिल कालोनी के तिराहे से की गयीं। लेकिन यहां के लोगों ने बताया कि हम लोगों को इसकी जानकारी पूर्व में नहीं दी गयीं थी, अचानक जेसीबी मशीन से हमारे घरों के सामने लगे टीन सीढ़ी भट्टी आदि को तोड़ दिया गया।

हालांकि नगर में इसकी सूचना पूर्व में दी गयी थी, नगर के स्टेशन, माल गोदाम, गोला बाजार के लोगों ने अपने टीन शेड आदि पहले ही उतार लिया था।

अतिक्रमण अभियान की टीम ने माल गोदाम के पास बनी दुकानों के फड़ सीडियां आदि तोड़ दिया। गोला बाजार में काफी लोगों की सीढ़ी एंगल फड़ आदि तोड़ दिया गया। घरों के सामने कुछ लोगों के द्वारा सड़क को साफ़ सुन्दर बनवाया गया था। उसको भी निर्ममता पूर्वक तोड़ दिया गया, जबकि उससे किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं दिखाई दे रहा था।

लोगों मे इसके प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने कहा कि कि यह रेलवे का संवेदनहीन रवैय्या को दर्शाता है। सड़क या फुटपाथ को साफ सुन्दर रखना कोई अपराध तो नहीं है।

गोला बाजार में कुछ लोगों का सीढ़ी फड़ आदि तोड़ा गया और कुछ रसूखदार लोगों का छोड दिया गया। जिससे लोग और भी आग बबूला हो गये। अतिक्रमण हटाओ अभियान में पीडब्ल्यूआई आरपीएफ के जवान स्थानीय पुलिस और रेलवे के कर्मचारी शामिल रहें।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post