शोहरतगढ़ विधानसभा के संग्रामपुर सेमरी झकाहिया कठेला सहित एक दर्जनभर से अधिक गांव में बिजली गुल

Kapilvastupost

पिछले कई हफ्तों से गर्मी से आम जनता बेहाल है आसमान से आग बरसती गर्मी से बस एक बिजली विभाग का ही सहारा है। जहां शासन बिजली सप्लाई को लेकर कड़ी हिदायत विभाग को जारी कर रखा है वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों से नेता जनप्रतिनिधि बात तक नहीं कर पाते उनका मोबाइल स्विच ऑफ ही रहता है ऐसे में अपनी पीड़ा भी अधिकारियों तक नहीं पहुंचा पाते।

शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव की बिजली बीती रात 12 बजे से एक दर्जन से अधिक गांव में बिजली गुल होने से भयंकर गर्मी में लोग बेहाल हो गए हैं। इस बिजली कटौती ने ग्रामीणों की दिनचर्या को बुरी तरह प्रभावित किया है।

बिजली गुल होने से न केवल घरों में पंखे और कूलर बंद हो गए हैं, बल्कि पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई है, जिससे पीने के पानी की कमी हो गई है। गर्मी की वजह से बच्चों और बुजुर्गों की तबियत बिगड़ने का खतरा बढ़ गया है।

ग्रामीणों ने इस समस्या के समाधान के लिए कई बार बिजली विभाग से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पचमोहनी फीडर से रात से ही बिजली नहीं है।

इस बीच, गांव के लोग मोमबत्तियों और टॉर्च का सहारा लेकर रात काटने को मजबूर हैं। सरकार और बिजली विभाग से यह अपेक्षा की जाती है कि वे जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें और भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए उचित कदम उठाएं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पचमोहनी फीडर से शोहरतगढ़ विधानसभा में विद्युत सप्लाई दी जाती है सिसानिया ,पिपरा, मधवापुर ,संग्रामपुर,घोपलापुर , सेमरी,झकहिया पचपेड़वा, रेहरा, परसा , बंदूवारी, कठेला कोठी , भैंसहवा सहित दर्जनभर गांव में बिजली गुल है।

गर्मी में सबसे ज्यादा दिक्कत नवजात व छोटे बच्चों को ज्यादा समस्या हो रही लोग बेहाल हैं इस उमस भरी गर्मी में बिजली ही एक मात्र सहारा है जो अधिकारियों की मेहरबानी पर उपलब्ध होता है इस विभाग में कोई सुनने वाला नहीं है।

मंगरू लोटन जय प्रकाश संतोष नसीबुल अख्तर आदि ने जिला प्रशासन से तत्काल बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने की मांग की है।

आर्काइव फोटो प्रतीकात्मक फोटो

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post