महिला सुरक्षा आपसी भाईचारा मोहब्बत और जज्बात महिला कवि सम्मेलन और मुशायरे में उठी आवाजें

डॉक्टर शादाब अंसारी ने कार्यक्रम में अपने बयान में कहा, “महिलाओं की सुरक्षा और उनकी भावनाओं की कद्र करना समाज की जिम्मेदारी है। आज की नारी को मोहब्बत और सम्मान के साथ जीने का हक़ मिलना चाहिए। इस मुशायरे ने महिलाओं की आवाज़ को बुलंद किया है, और यह बदलाव की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

Kapilvaatupost

दिनांक 28 अगस्त को रिजवान बिल्डर की तरफ से उर्दू एकडमी गोमतीनगर लखनऊ मे मुशयारा व कवित्री सम्मलेन का आयोजन किया गया, आज के नफरती दौर मे भी हिंदी -उर्दू मिलन एवं गंगा जमुनी तहजीब को लोगो के दिलो तक पहुंचाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे अतिथि के रूप मे  मंडल के चर्चित एवं युवाओं मे बेहद लोकप्रिय डॉ शादाब अंसारी और इंजिनीयर एजाज़ अंसारी उपस्थित रहे |

इस गंगा जमुनी तहजीब को क़ायम करने के लिए इस प्रकार का प्रोग्राम करने के लिए रिजवान बिल्डर  का हसीब खान ने आभार व्यक्त किया इस कार्यक्रम मे इटवा, डुमरियागंज, उतरौला, बलरामपुर और लखनऊ की तमाम लोग मौजूद रहे|

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजीज़ खान, डॉक्टर शाहिद खान, जावेद खान, डॉक्टर सरफराज, गैसड़ी के पूर्व प्रत्याशी हारिस फ़िदा खान,शोहरत गढ़ विधान सभा से डॉक्टर शादाब अंसारी ,इंजीनियर ऐजाज़ अंसारी, सलीम अहमद जामिया,निसार अहमद रिसर्च स्कालर जे एन यू अरशद,तथा सैकड़ो लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम की निज़ामत मशहूर शायर अकमल बलरामपुरी साहब ने बेहतरीन अंदाज मे किया।

इस मौके पर निसार अहमद रिसर्च स्कॉलर जेएनयू की किताब ‘फिरंगी का कैदी’ का विमोचन लोकप्रिय नेता हसीब खान के हाथों द्वारा किया गया।

महिला कवी सम्मेलन के कन्वीनर शायर अकमल बलरामपूरी ने कहा कि यह सम्मेलन महिलाओं की साहित्यिक प्रतिभा को मंच प्रदान करने का एक अनूठा प्रयास है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विचार, उनकी भावनाएँ और उनकी रचनाएँ समाज को एक नई दिशा देने में सक्षम हैं। अकमल बलरामपूरी ने इस बात पर जोर दिया कि साहित्य में महिलाओं की भागीदारी से ही समाज में सच्ची समानता आ सकती है। उन्होंने सम्मेलन में हिस्सा लेने वाली सभी कवयित्रियों का स्वागत किया और उनके लिए प्रेरणादायक और रचनात्मक यात्रा की कामना की।

error: Content is protected !!
Open chat
Join Kapil Vastu Post